BPSC TRE 2 Answer Key 2023: Download Bihar Teacher SET A B C D Answersheet for 8 and 7 Dec Soon

BPSC TRE 2 Answer Key 2023: Bihar लोक सेवा आयोग ने December में शिक्षा विभाग, OBC और BC विभाग, SC और ST विभाग, हेडमास्टर/प्रिंसिपल पदों और संगीत और कला शिक्षक पदों के लिए परीक्षा आयोजित की थी। जो उम्मीदवार परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे जल्द ही Bihar शिक्षक सेट A B C D Answer Sheet की जांच कर सकते हैं।

BPSC Teacher 2023 Answer Key: Bihar लोक सेवा आयोग 8 December को Hindi, English, Science, Mathematics, Social Science, Sanskrit, Urdu, Arabic, Persian, Bengali, Fine Arts, Dance, Physical के लिए आयोजित परीक्षा की Answer key जारी करेगा। शिक्षा, मैथली, संगीत और कंप्यूटर शिक्षक और प्रधानाचार्य और संगीत और कला (9-10 कक्षा और 6-10 कक्षा के लिए) के पद के लिए 07 December को आयोजित परीक्षा की Answer key। Answer key PDF प्रारूप में जारी की जाएगी। जो लोग परीक्षा में उपस्थित हुए थे वे इस लेख में Answer key के संबंध में सभी नवीनतम अपडेट देख सकते हैं।

BPSC Teacher Answer Key 2023

आधिकारिक Answer Key 08, 09, 10, 14 और 15 December को निर्धारित पूरी परीक्षा के पूरा होने के बाद जारी की जाएगी। एक बार Answer Key जारी होने के बाद, उम्मीदवार इसे website से डाउनलोड कर सकते हैं और अपने उत्तर देख सकते हैं। TRE 2.0 2023 की Answer Key December के दूसरे या तीसरे सप्ताह में आने की उम्मीद है।

BPSC HeadMaster Answer Key Download to be released
BPSC Music Arts Teacher Answer Key Download to be released

BPSC Teacher Answer Key 2023 कैसे डाउनलोड करें

Answer Key जल्द ही BPSC की आधिकारिक website www.bpsc.bih.nic.in पर जारी होने की उम्मीद है। Answer Key डाउनलोड करने के चरण नीचे दिए गए हैं:

चरण 1: BPSC की आधिकारिक website पर जाएं।

चरण 2: website के होम पेज पर “भर्ती” या “परीक्षा” अनुभाग देखें।

चरण 3: फिर “BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा Answer Key 2023” लिंक पर क्लिक करें।

चरण 4: Answer Key PDF फाइल डाउनलोड करें।

चरण 5: अंत में, इसका एक printout लें।

BPSC शिक्षक Answer Key आपत्ति 2023

यदि आप BPSC शिक्षक Answer Key 2023 से असंतुष्ट हैं तो आप अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। Answer Key जारी होने के बाद आधिकारिक website पर आपत्ति विंडो सक्रिय हो जाएगी। इसके माध्यम से उम्मीदवार Answer Key में किसी भी विसंगति या त्रुटि पर आपत्ति उठा सकते हैं। आपत्तियों पर विचार करने के बाद, आयोग अंतिम Answer Key जारी करेगा, जिसका उपयोग अंतिम अंकों की गणना के लिए किया जाएगा।

Name of the Exam Authority Bihar Public Service Commission (BPSC)
Post Name Teaching Posts (PRT, TGT, PGT)
Vacancies 122286
Job Location Bihar
Exam Dates 07,  08, 09, 10, 14 and 15 December
Official Website bpsc.bih.nic.in

BPSC शिक्षक परिणाम

BPSC January 2024 में परीक्षा का परिणाम जारी करेगा। चयनित उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन और साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। अंतिम चयन Test, दस्तावेज़ सत्यापन और साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top