BPSC TRE 2 Result 2023 Declared at bpsc.bih.nic.in: Download Bihar Teacher Headmaster Selection List PDF

Bihar लोक सेवा आयोग द्वारा BPSC TRE 2 परिणाम 2023 22 December को bpsc.bih.nic.in पर जारी किया गया है। परिणाम कक्षा 6 से 8 तक गणित और विज्ञान, संगीत/कला और हेडमास्टर पदों के लिए तैयार किया गया है। Bihar शिक्षक हेडमास्टर चयन सूची PDF डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक देखें

BPSC TRE 2 परिणाम 2023 घोषित: Bihar लोक सेवा आयोग ने BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा (TRE) परिणाम 2023 आज (22 December, 2023) आधिकारिक website- bpsc.bih.nic.in पर घोषित कर दिया है। BPSC TRE 2 परिणाम 2023 हेडमास्टर पदों, संगीत/कला और कक्षा 6-8 शिक्षक के लिए जारी किए गए हैं। Bihar Tre रिजल्ट केवल गणित और विज्ञान विषयों के लिए जारी किया गया है। BPSC ने आधिकारिक पोर्टल पर उम्मीदवारों की BPSC TRE OMR Sheet के साथ BPSC TRE 2023 2.0 अंतिम Answer Key भी अपलोड कर दी है।

BPSC TRE परिणाम 2023 PDF डाउनलोड करें

BPSC TRE 2 6th to 8th Result Mathematics & Science 
BPSC TRE 2 Sangeet/Kala Result Result

Department Allocation List

BPSC TRE 2 Headmaster Result Result

Department Allocation List

TRE 2 2023 के लिए BPSC शिक्षक परिणाम के बाद क्या होगा?

लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को काउंसलिंग राउंड के लिए बुलाया जाएगा, क्योंकि कोई साक्षात्कार राउंड नहीं होगा। चयनित उम्मीदवारों को काउंसलिंग स्थल पर मूल दस्तावेज प्रस्तुत करने होंगे।

ऑनलाइन फॉर्म भरते समय उम्मीदवारों द्वारा अपलोड किए गए दस्तावेजों को सत्यापन के समय सक्षम प्राधिकारी/प्रशासनिक विभाग के समक्ष डाउनलोड और प्रस्तुत किया जाना चाहिए। डाउनलोड होने पर, उम्मीदवारों द्वारा अपलोड किए गए सभी दस्तावेजों पर स्वचालित पंजीकरण के साथ एक वॉटरमार्क अंकित होगा।

अत: उक्त परीक्षा से संबंधित सशर्त सफल अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि ऑनलाइन आवेदन करते समय यदि कोई वांछित शैक्षणिक/प्रशिक्षण/योग्यता संबंधी प्रमाण पत्र आयोग के पोर्टल पर अपलोड नहीं किया गया है तो ऐसे अभ्यर्थियों को दस्तावेज प्रस्तुत करना होगा राजपत्रित प्राधिकारी से. शिक्षा विभाग, Bihar, Patna द्वारा निर्धारित अनुसार बादल से वांछित प्रमाणपत्रों का सत्यापन एवं पुनः सत्यापन करें।

BPSC शिक्षक परिणाम 2023 कैसे डाउनलोड करें?

आधिकारिक website से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की चरण-दर-चरण प्रक्रिया यहां दी गई है।

चरण 1: BPSC की आधिकारिक website bpsc.bih.nic.in पर जाएं।

चरण 2: रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें

चरण 3: जिस विषय की आपने परीक्षा दी है उसका PDF डाउनलोड करें

चरण 4: आपका BPSC TRE परिणाम 2023 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।

चरण 5: चयनित उम्मीदवारों का विवरण जांचें

Bihar शिक्षक परिणाम 2023: BPSC शिक्षक 2 परिणाम की मुख्य विशेषताएं

Bihar लोक सेवा आयोग (BPSC) टीआरई परीक्षा परिणाम 2023 BPSC द्वारा PRT, TGT और PGT पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए आयोजित किया गया था। उम्मीदवार BPSC TRE परिणाम की जांच कर सकते हैं जो Bihar लोक सेवा आयोग की आधिकारिक website पर उपलब्ध है। Bihar शिक्षक परिणाम 2023 के बारे में सभी विवरण नीचे दी गई तालिका में देखे जा सकते हैं।

Name of the Exam Body Bihar Public Service Commission (BPSC)
Exam Name Bihar Teacher Recruitment 2023
Mode of Exam Offline
BPSC Vacancy 1.22 Lakh
Job Location Bihar
BPSC TR2 2.0 Result 2023 Date 22 Dec 2023
BPSC Official Website https://www.bpsc.bih.nic.in/
clas 6th, 8th and Headmaster, School Teacher Result

परिणाम के आधार पर योग्य उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। दस्तावेज़ सत्यापन के बाद, योग्य उम्मीदवारों को चिकित्सा परीक्षण और साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। इन सभी चरणों को पूरा करने वाले उम्मीदवारों को Bihar के सरकारी स्कूलों में शिक्षक के रूप में नियुक्त किया जाएगा।

Bihar शिक्षक 2.0 परिणाम 2023 के बारे में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार BPSC की आधिकारिक website देख सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top